12 तथ्य जो आपको कभी नहीं पता थे

 इसे अंग्रेजी में यहाँ पढ़े 

छवि स्रोत: पिक्साबे

1. भयानक सीरियल किलर 

एक इटालियन महिला जिसका नाम लियोनार्दा सियानसुल्ली था जिसने लोगों को मार डाला और उनके शरीर से साबुन और चाय के साथ खाने वाली बिस्कुट बना दी। यह वास्तव में एक डरावना तथ्य है। वास्तव में, उसने खुद इन चाय के साथ खाने वाली बिस्कुट को खाया और अपने पड़ोसियों को भी दिया।

लियोनार्डा सियानसुल्ली mugshot.jpg

स्रोत: विकिपीडिया

2. आपकी पलकें में कोई रहता है

कुछ माइट आपकी पलकों में रहते हैं। डेमोडेक्स माइट  का नाम है जो आपकी पलकों में रहता है। इस तथ्य से डरिये  मत। जैसे ही आप इस ब्लॉग पर जाते हैं, आपके लिए और अधिक डर प्रतीक्षा कर रहा है। 
आई, ब्लू आई, आइरिस, पुपिल, फेस
स्रोत: पिक्साबे

3. यदि आपका अमेरिका में क़त्ल होता है तो.....

यदि आपकी अमेरिका में हत्या हो जाती  हैं, तो 1 से 3 में चांस  है कि पुलिस आपके हत्यारे की पहचान कभी नहीं करेगी यह अनुमान है कि 1960 के बाद से 200k + हत्यारे अनसुलझी हैं। यह सच है और साथ ही भयानक भी !!
लोग, चाकू, छुरा, छुरा, मार
 स्रोत: पिक्साबे

4. आप अपने बिल्ली द्वारा खाए जा सकते हैं

यदि आप एक पालतू बिल्ली के मालिक हैं, और यदि आप किसी दिन अपने घर में मरते हैं और कोई भी व्यक्ति आपके आस-पास नहीं है, तो आपकी बिल्ली के अलावा, ..... मैं आपकी भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती , लेकिन आपको यह जानना चाहिए ...। .... आपकी बिल्ली आपको खा जाएगी !!! मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकती , लेकिन यह एक सच्चाई है।
जैक ओ लैंटर्न, ब्लैक कैट, कद्दू
स्रोत: पिक्साबे

5. सोते वक्त आपको लकवा मार देता है 

कभी-कभी, जब आप सो रहे होते हैं, या सोने के करीब होते हैं, तो एक प्रक्रिया कुछ लोगों के साथ होती है जिन्हें स्लीप पैरालिसिस के रूप में जाना जाता है। इस प्रक्रिया में, उनका शरीर लकवाग्रस्त हो जाता है और वे हिलने-डुलने में सक्षम नहीं होते हैं, वे केवल अपने आस-पास की चीजों को देख पाते हैं। यह वास्तव में डरावना है। खैर, जब हम अपनी नींद के REM  चक्र के दौरान सपने देख रहे होते हैं, तब हमारी अधिकांश मांसपेशियां लकवाग्रस्त हो जाती हैं, जिससे हम अपने सपने को पूरा नहीं कर पाते हैं। इसका मतलब है कि अगर हम नाचने का सपना देख रहे हैं, तो मांसपेशियों का पक्षाघात हमें वास्तविक समय में नृत्य करने से रोकता है।
स्लीप पैरालिसिस, बुरा सपना, नींद, डर
 स्रोत: पिक्साबे

6. चिकित्सा त्रुटि जानलेवा है 

आपने डॉक्टरों का दौरा किया होगा और देखा होगा कि वे बहुत बुरे लेखन में लिखते हैं। ठीक है, हम समझ सकते हैं कि उन्हें प्रति दिन सैकड़ों रोगियों को देखना होगा। लेकिन, उनके खराब लेखन के कारण, प्रति वर्ष लगभग 250k + मौतें होती हैं क्योंकि उनकी लिखावट चिकित्सा त्रुटियों की ओर ले जाती है। इसलिए, मुझे लगता है कि डॉक्टरों को दवाओं का नाम टाईप  चाहिए क्योंकि वे कई लोगों की जान बचाने में मदद कर सकते हैं।
प्रिस्क्रिप्शन, मेडिकल, डॉक्टर, पैड
 स्रोत: पिक्साबे 

7. सावधान !! यह आपके मस्तिष्क खा सकता है

कुछ प्रकार के मस्तिष्क खाने वाले अमीबा फ्लोरिडा, अमेरिका की झीलों में पाए जाते हैं। यह अमीबा आपके मस्तिष्क को 7 दिनों के भीतर खत्म कर सकता है। तो, सजग होइए !!
कीचड़ मोल्ड, ट्रिचिया डेसीपेंस, अमीबा
छवि स्रोत: पिक्साबे

8. बिना सर का मुर्गा 

सिर काटे जाने के बाद माइक नाम का मुर्गा 18 महीने तक जिंदा रहा। खैर, यह सच है और साथ ही डरावना है कि वह अपना सिर खोने के बाद 18 महीने तक कैसे रह सकता है? क्या उसके पास कुछ विशेष शक्तियाँ थीं? खैर, हमारे पास इन सवालों के जवाब नहीं हैं।
ichef.bbci.co.uk/news/410/cpsprodpb/AE15/produc ...
स्रोत: BBC

9. अपने जन्मदिन पर अपनी देखभाल करें

उस दिन 6.7% अधिक संभावना है कि आप किसी अन्य सामान्य दिन की तुलना में उस दिन मर सकते हैं। वैज्ञानिकों को इस बढ़ी हुई मृत्यु दर का सही कारण पता नहीं है। हो सकता है कि यह पार्टियों के कारण हुई दुर्घटनाओं के कारण हो। लेकिन सटीक कारण नहीं पता है। इसलिए, जन्मदिन की पार्टियों के दौरान अपना ख्याल रखें।
जन्मदिन मुबारक हो, जन्मदिन, जन्मदिन केक
स्रोत: पिक्साबे

10. स्मार्टफ़ोन पर इतने सारे कीटाणु 

टॉयलेट सीट की तुलना में आपके मोबाइल स्क्रीन पर 10 गुना अधिक कीटाणु मौजूद होते हैं। छी...... आपको अपना फोन अक्सर पोंछना चाहिए। या उस पर मौजूद कीटाणुओं को मारने के लिए सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करें, खैर कोरोना के कारण कर ही रहे होंगे। 
कार्यालय, व्यापार, लेखाकार, लेखा
स्रोत: पिक्साबे

11. एक शेफ की टोपी में 100 छेद 

क्या आपने शेफ की टोपी में सिलवटों की संख्या गिना है? यह 100 है। ये 100 सिलवटियां मूल रूप से एक अंडे को पकाने के 100 अलग-अलग तरीकों का प्रतिनिधित्व करती हैं। यह सचमुच बहुत अद्भुत है !!
कुकिंग, फिगर, फनी, कुक, टाइम
स्रोत: पिक्साबे

12. नंबर 13 का डर ??

कई संस्कृतियों में, 13 को एक अशुभ संख्या माना जाता है। और कुछ लोग जो इन सभी अंधविश्वासों का पालन करते हैं उनके दिमाग में 13 नंबर का फोबिया होता है। इसे ट्राइस्केडेकफोबिया के नाम से जाना जाता है। ठीक है, यदि आप यहाँ तक पढ़ते हैं, तो आपके लिए एक और तथ्य है- कुछ लोगों को फोबिया होने का भय होता है, जिसे फोबियाफोबिया कहा जाता है।
नंबर, अध्याय, जन्मदिन, बटन
स्रोत: पिक्साबे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ